Translate

लव-जिहाद= आतंकी आक्रमण



 देश में "लव जिहाद" के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। प्रशासन इन मामलों में हमेशा की तरह चुप्पी साधे बैठा है।बीते कुछ दिन पहले फरीदाबाद से फिर एक दर्दनाक वारदात सामने आई। वहाँ दिन दहाड़े मुस्लिम युवक तौसीफ ने निकिता तोमर नाम की युवती को सरेआम गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। तौसीफ ने अपने दोस्त के साथ पहले निकिता को कार में बैठने के लिए जबरदस्ती की लेकिन निकिता के कार में बैठने से मना करने पर तौसीफ ने निकिता को गोली मार दी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। आरोपी के बहुजन पार्टी विधायक चाचा ने पद बचाये रखने के लिए पॉलिटिकल बयान ही दिया है।

ये घटना सिर्फ आज की नहीं हैं बल्कि लंबे अरसे से चली आ रही हैं। आज "लव जिहाद" ने भयानक रूप ले लिया है। जिसके तहत मुस्लिम युवक गैर मुस्लिम लड़कियों के साथ प्यार का ढोंग करके उनका धर्म परिवर्तन कराते हैं।सोशल मीडिया साइट्स पर यही युवक नए नए नामों से एकाउंट बनाकर लड़कियों को अपना शिकार बनाते हैं।

इतनी दर्दनाक वारदात के बाद कोई मौलवी या इस्लाम के पहरेदार कुछ नहीं बोले लेकिन तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहाँ ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर "देवी दुर्गा" के सामने दिया लेकर एक तस्वीर शेयर की तो उनको धमकी मिलना शुरू हो गई और फ़तवे जारी हो गए। ये देखने के बाद भी लिब्रल्स और तथाकथित सेक्युलर लोग चुप बैठे हैं।



आज प्रेम को हथियार बनाकर उनका ब्रेनवाश किया जा रहा है। शादी से पहले खुद को हिन्दू बताते हैं और शादी के बाद धर्म परिवर्तन करने की धमकी देते हैं।

यही मामला भोपाल में देखने को मिला जब मुस्लिम युवक शफ़ीक़ ने हिन्दू लड़की से शादी की। शफ़ीक़ उस महिला को पांचसाल तक धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रताड़ित करता रहा। पीड़िता ने इसके खिलाफ़ एफआइआर भी दर्ज कराई लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

इसी साल सितम्बर में उत्तरप्रदेश कर बुलंद शहर में एक नाबालिग किशोरी को अगवा कर अबुल और उसके तीन दोस्तों ने उसके साथ बलात्कार किया और अलीगढ़ में उस किशोरी को बेंच दिया। अबुल ने पहले उस किशोरी को प्रेम के जाल में फसाया फिर उसके साथ मनमानी की।

अक्टूबर में दिल्ली के रिक्शा चलाने वाले दिलदार कुरैशी ने अपने मुहल्ले की तेरह साल की लड़की को प्यार के झांसे में फसाकर फ़रार हो गया। दिलदार की पहले से दो बीबी मौजूद थीं जिसका पता दिलदार ने उस किशोरी को नहीं पड़ने दिया।

2016 में नई दिल्ली मंगोलपुरी क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या का कारण उसने चिट्ठी में साफ़ लिखा था कि वह अपने मुसलमान प्रेमी मोहम्मद एजाज से बुरी तरह तंग आ चुकी थी। वह उस पर लगातार शारीरिक संबंध बनाने तथा धर्मांतरण करने का दबाव बना रहा था इसलिए उसने आत्महत्या का रास्ता चुना।

ऐसे एक नहीं कई मामले हमारे सामने हैं और आ रहे हैं। डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म भी इस खबर को अपने-अपने एजेंडा से चला रहे हैं और आरोपियों को विक्टिम कार्ड सौंप रहे हैं।

"लव जिहाद" एक सोचा समझा आतंकी आक्रमण है। जिसके कारण हिन्दू बहन बेटियाँ हर दिन मौत की सूली चढ़ रही हैं। यही घटनाएं हमारे देश को भावनात्मक रूप से चोट पहुंचा रही हैं। अगर ऐसी वारदातों को सही समय पर नहीं रोका गया तो ये हमारे देश को अंदर से खोखला कर देंगी।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ